ब्रेकिंग : उत्तराखंड में एक और कर्मचारी की पिटाई, आक्रोश में थाने के बाहर खड़ी की कूड़े की गाड़ियां

हल्द्वानी- बनभूलपुरा में एक और सफाई कर्मचारी की पिटाई के बाद मामला और गरमा गया है। जी हां बता दें कि आज गुरुवार को फिर से सफाई कर्मचारी की पिटाई का मामला सामने आया है। सफाई के दौरान कम्पनी बाग में कर्मचारी की पिटाई का आरोप है। वहीं आक्रोश में आकर सफाई कर्मचारियों ने बनभूलपुरा थाने के बाहर कूड़े की गाड़ियां खड़ी कर दी है और पिटाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने को लेकर थाने का घेराव किया। आपको बता दें कि हल्द्वानी में 1 सप्ताह के भीतर नगर निगम के 2 सफाई कर्मचारियों की पिटाई का मामला सामने आया है। कर्मचारी की पिटाई के विरोध में आज हल्द्वानी में सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं औऱ इस बीच एक और मामला सामने आने के बाद मामला ओर गर्मा गया है।

आपको बता दें कि आज गुरुवार को हल्द्वानी शहर में जगह जगह कूड़े का अंबार लगे हैं क्योंकि नगर निगम के सफाई कर्मचारी आज से अनिश्तिकालीन हड़ताल पर चले गए हैं जिससे पूरे शहर की सफाई व्यवस्था धड़ाम हो गई है। बता दें कि कर्मचारी मारपीट मामले को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। कर्मचारियों ने पुलिस पर कार्रवाही न करने का आरोप लगाया है।

ये है मामला

बता दें कि सफाई कर्मचारियों ने बीते दिन बुधवार को प्रदर्शन करते हुए पुलिस और प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर बनभूलपुरा क्षेत्र में सफाई करने गए कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ उनके द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो सभी सफाई कर्मचारी कल यानी की आज गुरुवार से पूरे शहर में अनिश्चितकालीन के लिए हड़ताल करेंगे। साथ ही कर्मचारियों ने बनभूलपुरा एसओ पर भी पक्षपात करने का आरोप लगाया है। कर्मचारियों ने मांग की है कि आरोपियों पर एससी एसटी एक्ट सहित सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया जाए। नगर निगम परिसर में प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कहा की यदि कल यानी की आज गुरुवार तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो पूरे शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी। गौरतलब है कि 25 जनवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में सफाई कर्मचारी राजेश को तीन लोगों ने लाठी-डंडे व चैन से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जिसके बाद से ही सफाई कर्मचारियों में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here