बड़ी खबर : जिम्बाब्वे से लौटे 72 साल के बुजुर्ग में ओमिक्रॉन की पुष्टि, देश में अब तक इतने मामले

जिम्बाब्वे से लौटने के बाद गुजरात के जामनगर शहर में 72 साल के बुजुर्ग में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। गुरुवार को कोविड-19 टेस्ट के बाद बुजुर्ग व्यक्ति का नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था। अब तक देशभर में तीन मामले सामने आ चुके हैं।

गुजरात के स्वास्थ्य आयुक्त जय प्रकाश शिवहरे ने पुष्टि की कि यह व्यक्ति ओमिक्रॉन स्ट्रेन से संक्रमित पाया गया है। इससे पहले कर्नाटक में दो व्यक्ति ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा ओमिक्रॉन स्ट्रेन को वैरिएंट ऑफ कंसर्न के रूप में चिह्नित किया गया है।

नए मामले को मिलाकर अब तक देश में इस वैरिएंट के तीन मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले दो मामले कर्नाटक में सामने आए थे। इनमें एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक है और दूसरा स्थानीय स्वास्थ्यकर्मी। सरकार ने बताया था कि दोनों मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है, लेकिन इस दावे के कुछ देर बाद बेंगलुरु महानगर पालिका ने बयान जारी किया था कि 20 नवंबर को आया 66 वर्षीय मरीज 27 नवंबर को ही देश से जा चुका है। इ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here