युवक चमोली से कीड़ा जड़ी लेकर पहुंचा देहरादून, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून : चमोली से कीड़ा जड़ी लेकर देहरादून पहुंचे एक युवक को दून की राजपुर थाना पुलिस ने धर दबोचा. युवक के पास से पुलिस ने 320 ग्राम कीड़ा जड़ी बरामद की। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार राजुपर थानाध्यक्ष द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध-प्रतिबन्धित कीड़ा जड़ी मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किए जाने के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गई है। गठित टीम द्वारा थाना क्षेत्र में सूचना तन्त्र को सक्रिय कर सदिग्ध व्यक्तियो को चिन्हित करते हुए कई स्थानों पर चेकिंग की गई। इसी क्रम में गठित पुलिस टीम द्वारा 29 अगस्त की रात चौकी आईटी पार्क क्षेत्र के अन्तर्गत चेकिंग करते हुए एक आरोपी के कब्जे से 320 ग्राम अवैध कीड़ा-जड़ी बरामद किया और युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना राजपुर में संबंधित धाराओं में अभियोग पँजीकृत किया गया। अभियुक्त को माननीय न्यायालय के समक्ष नियमानुसार पेश किया जा रहा है।
थानाध्यक्ष राकेश शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमे सूचना मिली थी कि आईटी पार्क में कीड़ा जड़ी की सप्लाई होने वाली है. आईटी पार्क चौकी इंचार्ज राजगढ़ सिंह नेगी द्वारा वाहनों की चेकिंग की गई। मिली सूचना के अनुसार पुलिस टीम ने 2 रन रोड पर पैदल जा रहे एक व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली तो युवक के बैग से कीड़ा जड़ी का डिब्बा बरामद हुआ। इसकी जांच के लिए वन विभाग में कार्यरत वन दारोगा पूर्ण सिंह रावत को मौके पर बुलाया गया जिन्होंने कीड़ा जड़ी होने की पुष्टि की।

 

विवरण अभियुक्त

आलोक मिश्रा पुत्र एम0पी0 मिश्रा निवासी-ग्रीफ चौहारा, मैन बाजार गौचर, चमोली हाल निवास सोधोवाली थाना राजपुर, देहरादून, उम्र 38 वर्ष।पुलिस टीम

01- थानाध्यक्ष राकेश शाह- थाना राजपुर
02- उ0नि0 ताजबर सिंह नेगी- चौकी प्रभारी आई0टी0 पार्क
03- म0उ0नि0 शशि पुरोहित (विवेचक)
04- कानि0 प्रदीप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here