उत्तराखंड में इस दिन यलो अलर्ट जारी, बिजली कड़कने के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना

देहरादून : उत्तराखंड के मैदानी जिलों में इज तेज धूप से फिर गर्मी बढ़ गई है। लेकिन इस बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विहाग के अनुसिर रविवार 16 मई को मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग जिले में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केद्र के वैज्ञानिक रोहित थपलियाल के मुताबिक 17 मई को राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। मैदानों में मौसम शुष्क करेगा।
उत्तराखंड में 18 और 19 मई का यलो अलर्ट जारी किया गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर 18 मई को हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। ऊंजाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी की संभावना है। मैदानी क्षेत्र में बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है।
19 मई को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। पर्वतीय क्षेत्र में गर्जन से साथ बिजली चमकने और मैदानी क्षेत्र में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here