गजब!पाकिस्तान की महिला बन गई यहां की प्रधान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले की जलेसर पुलिस ने गुदाऊ गांव में एक चैंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पाकिस्तान की एक महिला ग्रामसभा की कार्यवाहक ग्राम प्रधान बन गई. मामले की जानकारी के बाद जांच की गई तो पता चला कि वह महिला पाकिस्तानी है, उसके अब पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शिकायत में अवैध रूप से भारत में रहने की पुष्टि होने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. एसएसपी ने सुनील कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि थाना जलेसर पुलिस द्वारा मामला पंजीकृत किया गया था, जिसमें फरार चल रही आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार्यवाहक प्रधान के खिलाफ एक जनवरी, 2021 को तत्‍कालीन पंचायत सचिव ध्‍यानपाल सिंह ने थाना जलेसर में सूचना दी थी. उन्होंने बताया कि तत्कालीन पंचायत सचिव ने कहा था कि ग्राम गुदाऊ की निर्वाचित ग्राम प्रधान की मौत के उपरांत पंचायत के विकास कार्यों के लिए सहायक विकास अधिकारी, जलेसर के जरिये मिले प्रस्‍ताव के क्रम में ग्राम पंचायत सदस्‍य बानो, पत्‍नी अख्‍तर अली को अग्रिम आदेशों तक कार्यवाहक ग्राम प्रधान के रूप में नामित किया गया था किंतु ग्राम पंचायत गुदाऊ के ग्रामीणों ने शिकायत की कि नामित कार्यवाहक प्रधान बानो पाकिस्‍तान की निवासी है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच में पाया कि पाकिस्‍तानी नागरिक बानो की शादी आठ जून 1980 को एटा निवासी अख्‍तर अली के साथ हुई थी. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि बाद में बानो दीर्घकालिक वीजा को विस्‍तारित कराकर यहीं पर रहते-रहते ग्राम पंचायत सदस्‍य चुन ली गई और ग्राम प्रधान की मौत के बाद कार्यवाहक ग्राम प्रधान बन गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपों के अनुसार, बानो ने तथ्‍यों को छिपाकर कार्यवाहक प्रधान का पद प्राप्‍त किया. उन्होंने कहा कि इस सूचना पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी, दस्‍तावेजों में हेराफरी और विदेशी अधिनियम समेत सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here