राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत ने की उत्तराखंड में 40% महिलाओं को टिकट दिए जाने की पैरवी

देहरादून : महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत ने देहरादून कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पत्रकार वार्ता की। अनुपमा रावत ने कहा कि प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में महिला उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत टिकट मांगे हैं।अनुपमा रावत ने मांग करते हुए कहा कि यूपी की तरह उत्तराखंड में भी 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया जाए। अनुपमा रावत ने कहा कि महिला प्रधान राज्य में हमारी जायज मांग है। अनुपमा रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि शीर्ष नेतृत्व को पत्र भेजकर हमने ये मांग उठाई है कि उत्तराखंड में भी 40% टिकट महिलाओं को दिया जाए।

वहीं बता दें कि अनुपमा रावत से पहले 2022 उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने उत्तराखंड में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर महिलाओं को चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट देने की पैरवी की थी। इस संबंध में उन्होंने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत को पत्र लिखा है।

पूर्व विधायक व वनाधिकार आंदोलन के संयोजक किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को भेजे पत्र में कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश में आगामी चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का संकल्प लिया है।उत्तराखंड में भी कांग्रेस को यही कदम उठाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here