मसूरी में 26 दिसंबर से विंटरलाइन कार्निवाल का होगा आगाज, ये रहेगी खासियत

meeting

विंटरलाइन कार्निवाल के सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों और समिति के सदस्यों के साथ बैठक में मंत्री जोशी ने दिशा निर्देश दिए। देहरादून मसूरी में पांच दिवसीय विंटर लाइन कार्निवाल का आयोजन 20 दिसंबर से होगा। जिसका आगाज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। कॉर्निवाल विभिन्न प्रकार के संस्कृति कार्यक्रमों के आयोजन के साथ और यहां के खानपान से रूबरू होने का मौका मिलेगा।

कल देहरादून में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 26 से 30 दिसम्बर तक मसूरी के विभिन्न स्थानों में आयोजित होने वाले विंटरलाइन कार्निवाल तैयारियों को लेकर मसूरी महोत्सव समिति के सदस्यों जिला प्रशासन के अधिकारियों संग बैठक की।
बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पांच दिवसीय कार्निवाल में स्थानीय कलाकार, प्रदेश की संस्कृति और कला से रूबरू के साथ विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी आयोजित कराए जाएंगे। कार्निवाल में एक दिवसीय फूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाएगा। विंटर लाइन कार्निवाल पहाड़ की संस्कृति की झलक और स्थानीय उत्पादों का फेस्टिवल में अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। पर्यटकों को प्रदेश की संस्कृति और खानपान से रूबरू होने का मौका मिलेगा।

मसूरी आने वाले किसी भी पर्यटक को कोई असुविधा न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। मंत्री जोशी ने कहा कि पार्किंग, यातायात प्रबंध, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल एवं विद्युत की उपलब्धता, बढ़ती ठंड के चलते अलाव व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था की सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर जिलाधिकारी सोनिका,अपर जिलाधिकारी के.के.मिश्रा,उपजिलाधिकारी मसूरी शैलेंद्र नेगी, नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता सहित,मोहन पेटवाल,संदीप साहनी अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here