जुर्माना भरेंगे लेकिन मास्क नहीं पहनेंगे, 10 दिन में वसूले 56.25 लाख रुपये, पहले नंबर पर ये जिला

देहरादून। कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। उत्तराखंड समेत देशभऱ में कोरोना का कहर जारी है। आज 2 लाख से 68 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस बीच शासन ने सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस को कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। कई लोग तो ऐसे हैं जो बिन मास्क के मस्त से घूम रहे हैं और चालान कटने के बाद भी बाज नहीं आ रहे हैं.

लोग जुर्माना भरने को तैयार हैं लेकिन मास्क पहनने को तैयार नहीं है। आपको बता दें कि 1 जनवरी से 10 जनवरी तक केवल 10 दिनों में पुलिस ने मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 33,007 के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 56 लाख 25 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

आपको बता दें कि मास्क न पहनने पर अब 500 रुपये जुर्माना निर्धारित किया गया है। इसके बावजूद लोग जुर्माना भरने को तैयार हैं,लेकिन मास्क पहनने को तैयार नहीं हैं। कई लोग ढीट हैं जो जुर्माना भरने के बाद भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। आपको बता दें कि नियमों का उल्लंघन करने वालों में सबसे पहला हरिद्वार जिला है। यहां अब तक 10365 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई कर 15 लाख 92 हजार रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। इसके बाद दूसरा स्थान जीआरपी का है, यहां रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क व शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 5671 व्यक्तियों का चालान कर उनसे नौ लाख 81 हजार रुपये वसूला गया।

वहीं इसी के साथ तीसरे स्थान पर देहरादून है, जहां 5191 व्यक्तियों के चालान कर 9 लाख 30 हजार रुपये वसूले गए। पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा काटे गए चालान को देखकर समझा जा सकता है कि लोग कोरोना को लेकर कितने गंभीर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here