UKSSSC Paper Leak: ऐसे भेजे गए प्रश्नों के उत्तर, देखिए व्हाट्सअप स्क्रीन शॉट

uksssc paper leak whatsapp chats

 

UKSSSC Paper Leak : उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग में हुए भर्ती घोटाले में अब कई तथ्य निकलकर सामने आए हैं। STF ने इस मामले में कई व्हाट्सअप चैट और अन्य तथ्यों का पता लगाना शुरु कर दिया है। पेपर लीक कराने के मामले में गिरफ्तार छह आरोपियों से मिली जानकारी को भी STF खंगाल रही है।

UKSSSC में किस तरह से खुला खेल हुआ अब ये सामने आने लगा है। हालात ये हैं कि एक प्रोग्रामर ने न सिर्फ प्रश्न पत्रों को चुरा लिया बल्कि परीक्षा के पहले व्हाट्सअप के माध्यम से परीक्षार्थियों तक पहुंचा दिया गया और किसी को भनक तक नहीं लगी। अब जब STF ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है तो व्हाट्सअप चैट्स भी सामने आने लगे हैं जिनमें प्रश्नों को उत्तरों को पैसे देने वालों तक भेजा गया है। ये व्हाट्सअप चैट्स परिक्षार्थियों के बीच घूमते रहे और किसी को कानों कान खबर नहीं हुई।

बड़ी खबर। UKSSSC भर्ती परीक्षा में धांधली का खुलासा, दो दिनों पहले ही सीएम ने दिए थे जांच के आदेश

यही नहीं, UKSSSC भर्ती परीक्षा में मुन्ना भाइयों ने पैसे लेकर अपीयर हुए, एग्जाम दिया और फिर भी किसी को पता नहीं चला। अब जब जांच हो रही है तो पूरी भर्ती परीक्षा में हुई लापरवाही परत दर परत सामने आ रही है।

सवाल ये भी उठता है कि आखिर UKSSSC भर्ती परीक्षा में इतना बड़ा खेल हो गया और किसी बड़े अधिकारी या जिम्मेदार शख्स को पता कैसे नहीं चला? क्या भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र तैयार करने से लेकर परीक्षा कक्ष तक प्रश्न पत्रों के पहुंचने के लिए निर्धारित नियमों की अनदेखी हुई है? सवाल ये भी है कि क्या आयोग की अन्य परिक्षाएं सुचिता से संपन्न हुईं हैं या फिर उनमें भी खेल हुआ है। फिर बेरोजगार संघ की मांग और सीएम का सख्त निर्देश न होता तो क्या ये घोटाला भी दबा ही रहता?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here