ये कैसी सजा : प्रिंसिपल ने पैर पकड़ कर बच्चे को स्कूल की छत से उल्टा लटकाया, फोटो वायरल

माता-पिता के बाद शिक्षक ही बच्चों के मार्गदर्शक होते हैं और उसका भविष्य सुधारते हैं। बच्चे को सही बातें और सही रास्ता दिखाते हैं और उसे इस लायक बनाता है कि वो अपनी मंजिल तक पहुंच जाए। लेकिन कई बार शिक्षकों का क्रूर रुप भी देखने को मिला है। बता दें कि ऐसा ही क्रूर रुप यूपी के मिर्जापुर में एक शिक्षक का देखने को मिला जो की सोशल मीडिया पर अब तक छाया हुआ है।

दरअसल मिर्जापुर में एक निजी स्कूल में शरारत करने पर टीचर ने क्लास 2 के बच्चे को ऐसी सजा दी है, जिसे देखकर एक पल के लिए शरीर में सिहरन पैदा हो जाएगी. आपको बता दें कि यह मामला अहरौरा में स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाईस्कूल प्राइवेट विद्यालय का है. यहां पर गुरुवार दोपहर स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाले सोनू यादव नाम के बच्चे के साथ शिक्षक ने ऐसी हरकत की है. बताया जा रहा है कि गोलगप्पा खाने के दौरान सोनू दूसरे बच्चों के साथ शरारत कर रहा था.

इससे नाराज हो कर स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज विश्वकर्मा ने सजा देने के लिए बच्चे का एक पैर पकड़ कर बिल्डिंग के नीचे लटका दिया. जब यह वाक्या हुआ तो आस-पास दूसरे बच्चे भी भीड़ लगाकर मौजूद थे. बच्चे के छटपटाने और चिल्लाने, माफी मांगने के बाद टीचर ने बच्चे को छोड़ा. इस बीच पूरी घटना की फोटो खींच कर किसी ने उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को तत्काल मौके पर जा कर जांच करने और आरोपी प्रधानाचार्य पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दे दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here