उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

देहरादून : उत्तराखंड में सोमवार को मौसम साफ रहा जिससे मतदाताओं समेत चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को ठंड बारिश से राहत मिली। देहरादून समेत अधिकतर जिलों में धूप रही। पहाड़ी वाले जिलों में थोड़ी ठंड रही। लेकिन बता दें कि एक बार फिर से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल सकता है। जी हां बता दें कि आज फिर से मौसम करवट बदल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है तो वहीं मैदानों जिलों में मौसम शुष्क ही रहने के आसार हैं। उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बर्फबारी और बारिश के लोगों को राहत मिली है। ठंड के कारण लोग मतदान करने के लिए घरों से सुबह ही बाहर निकले और लाइन में लग गए।

लेकिन मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण प्रदेश में कहीं-कहीं आंशिक बादल भी छाने लगे हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, आज प्रदेश में ज्यादातर जगह मौसम सामान्य रहेगा। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ समेत आसपास के क्षेत्रों में बेहद हल्की वर्षा और चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। जबकि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में सुबह के समय कोहरा दुश्वारियां बढ़ा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here