उत्तराखंड : अगले कुछ दिन ऐसा रहेगा मौसम, कर लें अलाव का इंतजाम

देहरादून: सोमवार देर शाम को प्रदेशभर में ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद से मैदानी इलाकों में तापमान में तेजी से गिरावट आई है, जिससे निचले इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। ठंडी हवाओं ने सर्दी का एहसास बढ़ा दिया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर मौसम शुष्क होने जा रहा है। इससे अनुमान लगाया गया है कि कुछ दिन बारिश नहीं होगी।

मौसम विभाग की मानें तो हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में लोगों को कोहरे के कारण आवाजाही में परेशानी हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी हिस्सों में उथला कोहरा रहेगा। 8, 9 व 10 दिसम्बर को भी कमोवेश यही स्थिति बनी रह सकती है। सोमवार को ऊंचे स्थानों में बर्फबारी से सभी शहरों में तापमान में गिरावट आई है।

मसूरी, सहसपुर, चकराता, सेलाकुई, कपकोट, कर्णप्रयाग, विकासनगर, नंदप्रयाग, बागेश्वर, पौखरी, गौचर आदि जगहों पर बारिश दर्ज की गई। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आठ दिसम्बर के बाद से एक ओर ताजा पश्चिमी विछोभ का प्रभावी बनता दिख रहा है। ऐसे में कुछ दिन मौसम साफ रहने के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम की इस करवट पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here