उत्तराखंड में मौमस हुआ साफ, यमनोत्री धाम में उमड़ी तीर्थयात्रियों की भीड़

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया. कुदरत की तबाही से अब तक 69 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, तेज बारिश में कई मकान ढह गए तो कई इलाकों का संपर्क टूट गया है. भुस्खलन के कारण सड़कें और हाइवे बंद पड़े हैं. बीती शाम नैनीताल से संपर्क बहाल कर दिया गया.

लेकिन उत्तराखंड में बीते दिन से मौसम साफ बना हुआ है। बारिश के कहर से लोगों को राहत मिली है। लेकिन टीमों का रेस्क्यू ऑपरेशन आपदा प्रभावित इलाकों में जारी है। वहीं मौसम साफ होने के बाद एक बार फिर से लोग पहाड़ों और तीर्थ स्थलों पर दस्तक देने लगे हैं।

आपको बता दें कि मौसम साफ होने के बाद चारों धामों में तीर्थ यात्रियों की भीड़ उमड़ी। चारधाम यात्रा मार्ग भी सुचारू है। शुक्रवार सुबह यमुनोत्री धाम जाने के लिए अंतिम पड़ाव जानकीचट्टी में तीर्थयात्रियों की भीड़ उमड़ी है। चौकी इंचार्ज गंभीर तोमर ने बताया कि सुबह से अब तक 1200 तीर्थयात्री यमुनोत्री धाम पहुंच चुके हैं। वहीं, सुबह जोशीमठ और हेमकुंड साहिब में जबरदस्त बर्फबारी हुई। यहां दो फीट तक बर्फ जमी है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग की माने तो आज से उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग ने अगले 10 दिनों तक कोई अलर्ट भी जारी नहीं किया है. आज से मौसम साफ रहने के अनुमान के बाद शासन और प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here