उत्तराखंड के इन जिलों में गर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी, 14 को ऑरेंज अलर्ट

देहरादून : बीते कई दिनों से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. वहीं कई जिलों में बादल फटने से भारी तबाही मची है. बीते दिन कैंची धाम में भी बादल फटने से एनएच प्रभावित हो गया और साथ ही खासा नुकसान भी हुआ है लेकिन अभी इस बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है. जी हां बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया इसी के साथ आकाश से बिजली चमकने का भी अलर्ट जारी हुआ है.

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक रोहित थपलियाल के मुताबिक, 13 मई को उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश गर्जन की संभावना है। खासतौर पर कुमाऊं में अच्छी बारिश हो सकती है। इस दिन भी ओलेंज अलर्ट जारी है।

अनुमान के अनुसार बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चमोली व पौड़ी जिले में कहीं कहीं भारी बारिश का भी अनुमान है। साथ ही गर्जन के साथ बिजली चमकेगी। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत जिले में कहीं कहीं ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। 14 मई को आँरेंज अलर्ट है। 14 को राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है। ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 15 मई से बारिश में कमी आएगी। पर्वतीय क्षेत्र में कही कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मैदानी क्षेत्र में मौसम शुष्क रहेगा। 16 मई को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। अन्य स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here