पुलिस को पीटकर छीने हथियार, 2 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर

police marpit

राजस्थान के भरतपुर जिले के खोह थाना इलाके में बच्चों के झगड़े के बाद मचे बवाल को शांत कराने गई पुलिस को भीड़ ने घेरकर जमकर पीटा ही नहीं बल्कि गुस्साई भीड़ ने एक पुलिसकर्मी से उसका हथियार भी छीन लिया। बाद में मौके पर पहुंचकर भारी पुलिस बल ने हालात पर काबू किया।
राजस्थान के भरतपुर जिले पुलिस की एक बार फिर से पिट गई। यहां मारपीट के एक मामले में बीचबचाव करने गए पुलिस को भीड़ ने जमकर पीट दिया। बाद में उनके हथियार भी छीन लिए। पुलिस की पिटाई की सूचना पर बाद में भारी पुलिस मौके पर पहुंचा और अपने साथियों को छुड़वाया। मारपीट में 2 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इससे पहले भी कई बार राजस्थान पुलिस पर हमले हो चुके हैं।

पुलिस के अनुसार मामला भरतपुर जिले के खोह थाना क्षेत्र का है, वहां शनिवार देर शाम बच्चों की आपसी कहासुनी को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। उसमें लाठी-डंडे चले और बाद में जमकर फायरिंग हुई जिसमें 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही खोह थाना पुलिस के दो कर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बीच बचाव कर भीड़ को शांत करना चाहा तो वह उन पर ही टूट पड़ी, झगड़ा कर रहे लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

इस दौरान भीड़ ने एक पुलिसकर्मी का हथियार भी छीन लिया। मामला बढ़ने और पुलिस की पिटाई की सूचना पर बाद में वहां भारी पुलिस जाब्ता पहुंचा। लेकिन तब तक आरोपी वहां से भाग चुके थे बाद में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर दबिश दी। देर रात को पुलिस ने कुछ आरोपियों की धरपकड़ कर छीना गया हथियार अपने कब्जे में वापस ले लिया।

बाद में मारपीट में घायल हुए पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी मीडिया से बात करने से बच रहे हैं। हथियार छुड़ाने की बात को लेकर कोई भी अधिकारी जवाब नहीं दे पाया। सभी पुलिस अधिकारी एक दूसरे पर मामले को टालते रहे। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की सभी एंगल से जांच करने में जुटी है। शेष बच रहे आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here