VIDEO : SDRF ने समझा बेजुबान का दर्द, की गौमाता के प्राणों की रक्षा, सकुशल निकाला बाहर

देहरादून : एसडीआरएफ एक बार फिर से गौ माता के लिए मसीहा साबित हुई। एसडीआरएफ ने बेजुबान का दर्द समझा और उसे सुरक्षित निकाला। द्वारा एक बार फिर मानवता की अनूठी मिसाल पेश की गई।ऐसी गहरी खाई जहाँ नज़र मात्र डालने से ह्रदय कांप जाता है. वहां एसडीआरएफ की टीम द्वारा अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा की परवाह न करते हुए गौमाता के प्राणों की रक्षा की गई।

जनपद चमोली में चौकी पीपलकोटी क्षेत्रान्तर्गत विरही नामक स्थान पर गहरी खाई में एक गाय के विगत दो तीन दिन से  फंसे होने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 200 मीटर गहरी खाई में उतरकर रेस्क्यू कार्य आरम्भ किया गया।  अत्यधिक ऊंचाई से गिरने के कारण गाय के सींग टूट गए थे व शरीर पर ज़ख़्म भी हो गए थे। चोटिल अवस्था में गाय को गहरी खाई से बाहर निकालना एक बड़ी चुनौती थी। लेकिन एसडीआरएफ संकट में फंसे हर जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है ।

अतः एसडीआरएफ टीम द्वारा क्रेन की सहायता से गाय को सकुशल खाई से बाहर निकाला गया और प्राथमिक उपचार भी दिया गया। मानवता का परिचय देते हुए एसडीआरएफ जवानों द्वारा दो तीन से भूखी गाय को गुड़ चना इत्यादि भी खिलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here