VIDEO : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने जारी किया वीडियो, बताया कैसे हैं वहां के हालात

रुस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। कई शहरों में गोलाबारी कर बर्बाद कर दिया है। लोग खौफ में हैं. वहां कई भारतीय हैं जो अलग अलग राज्यों से वहां पढ़ाई करने गए हैं। यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में देवभूमि उत्तराखंड के कई स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं. वहां पर जारी संकट के चलते रुद्रपुर, पिथौरागढ़ और देहरादून जैसे शहरों के कई छात्र वहीं फंस गए हैं. इन छात्रों को भारत में लौटने का साधन भी नहीं मिल पा रहा. करीब आठ छात्र यूक्रेन में फंसे पड़े हैं. छात्रों ने परिजनों को वीडियो कॉल कर वहां के हालातों के बारे में बताया है।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हो गया है. ऐसे में यूक्रेन की विभिन्न मेडिकल यूनिवर्सिटीज में पढ़ने वाले इंडियन स्टूडेंट्स को लेकर परिजनों की चिंताएं बढ़ गई हैं. यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारतीय वायुसेना की मदद ली जा रही है. वायुसेना तैयार है और एअरस्पेस खुलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने वाली है. भारतीय नागरिकों के अभिभावकों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

बता दें कि वहां फंसे भारतीय छात्रों ने एक वीडियो जारी किया है। भारतीय छात्रों ने वीडियो जारी कर वहां के हालातों के बारे में बताया। आप देख सकते हैं कि युद्ध के बीच वहां के लोग बैंकों और एटीएम के बाहर पैसे निकालने के लिए खड़े हैं। लोगों की एटीएम के बाहर पैसे निकालने के लिए लंबी लंबी लाइनें लगी है। लोग पैसे निकाल रहे हैं ताकि आगे किल्लत ना हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here