वीडियो कांफ्रेंस में उत्तरकाशी और चमोली के पीड़ितों ने की DGP से शिकायत, हत्या का मामला, पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट

देहरादून : डीजीपी अशोक कुमार ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उत्तरकाशी, चमोली एवं पौडी गढवाल के विभिन्न शिकायती प्रकरण की समीक्षा की, जहां शिकायतकर्ता जनपद पुलिस द्वारा की गयी जांच/विवेचना से संतुष्ट नहीं थे की समीक्षा की गयी। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में सम्बन्धित पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र जनपद प्रभारी उत्तरकाशी, चमोली, पौडी गढवाल, सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी जांच अधिकारी/विवेचना अधिकारी और शिकायतकर्ता यथास्थान से मौजूद रहे।

समीक्षा के दौरान जनपद उत्तरकाशी के प्रकरण में महेश कुमार ने अपने भाई की हत्या के आरोपी पर थाना बडकोट, उत्तरकाशी पुलिस द्वारा सही प्रकार से कार्यवाही ना करने के आरोप लगाए जाने सम्बन्धी शिकायती प्रार्थना पत्र पुलिस मुख्यालय प्रेषित किया गया था। डीजीपी ने  प्रकरण से सम्बन्धित जांच पत्रावली की समीक्षा एवं सभी उपस्थित जनों का पक्ष सुनने के पश्चात पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल परिक्षेत्र को प्रकरण की जांच एसओजी टिहरी गढवाल से कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

जनपद चमोली के प्रकरण में सतेश्वरी देवी द्वारा अपने पति स्व0 दीपक सिंह की हत्या कर उनका शव नाले में फेंके जाने पर थाना चमोली पुलिस द्वारा की जा रही जांच में अभियुक्त की तुरन्त गिरफ्तारी किये जाने सम्बन्धी शिकायती प्रार्थना पत्र पुलिस मुख्यालय प्रेषित किया गया था। जिस पर डीजीपी ने प्रकरण से सम्बन्धित जांच पत्रावली की समीक्षा एवं सभी उपस्थित जनों का पक्ष सुनने के बाद कहा कि हत्या का मामला काफी गम्भीर है जिसकी जांच किसी अन्य जनपद के आई0ओ0 से कराए जाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक, गढवाल, परिक्षेत्र निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here