बड़ी खबर : हरिद्वार में डेंगू का कहर, एक साथ इतने लोगों में पुष्टि

dengue

हरिद्वार : उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम गया है लेकिन इसके साथ ही डेंगू का कहर बरपना शुरु हो गया है। डेंगे का सबसे ज्यादा कहर हरिद्वार और फिर देहरादून में देखने को मिल रहा है। बता दें कि हरिद्वार में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। बता दें कि हरिद्वार के रुड़की और लंढौरा क्षेत्र में डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। इसी के साथ देहरादून में भी नए मामले बढ़ते जा रहे हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को ही 55 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिसके बाद हरिद्वार में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 167  तक जा पहुंचा है। वहीं गाधारोणा में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत हो गई है। मंगलौर के हरजौली गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर 38 लोगों के सैंपल लिए। हालांकि इस गांव में मलेरिया के 22 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गाधारोणा गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

गाधारोणा गांव में बीते दिनों लोगों को संदिग्ध बुखार आया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वाहां पहुंची और सैंपल लिए। वहीं इसके बाद एक के बाद एक कर कई लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई जिससे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इस गांव के हर घर में डेंगू पीड़ित व्यक्ति मौजूद है। शनिवार को आई रिपोर्ट में 33 में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं आधा दर्जन से अधिक गंभीर मरीजों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम डेरा जमाए हुए है। टीमें लगातार लोगों कोजागरुक कर रही है कि घर के पास पानी जमने ना दें। इसी के साथ दवाई का छिड़काव भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here