उत्तराखंड में यहां वैक्सीन लगाओ और इनाम पाओ

कोरोना से जंग लड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा देश भर में वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है जो की अभी भी जारी है।  लेकिन कई लोग इसको लेकर लापरवाही बरत रहे हैं जिसको लेकर सरकारें इसे निशुल्क भी उपलब्ध करा रही है फिर भी लोग वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर नहीं है। इसके लिए कई तरह के तरीके सरकार अपना रही है ताकी 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो सके हैं। जिला स्तर पर भी प्रशासन लोगों को वैक्सी लगाने के लिए अपील कर रहा है।

जी हां बता दें कि हम बात कर रहे हैं बागेश्वर की जहां 107 प्रतिशत वैक्सीनेशन कर जिला प्रदेश में अव्वल रहा है। बागेश्वर में टीका लगाने वालों को एलइडी टीवी, हीटर और अन्य इनाम जीतने का मौका दिया जा रहा है। 30 नवंबर तक टीका लगाने वाले को लॉटरी के जरिए इनाम दिए जाएंगे। इसके अलावा टीकाकरण टीम भी सम्मानित होगी। योजना में 7 सांत्वना पुरस्कार भी शामिल किए गए हैं। जिले में अभी तक 78 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई है। जिसे शतप्रतिशत करने के लिए युद्धस्तर से काम शुरू हो गया है।

यहां लगाई जा रही वैक्सीन

नगर पालिका सभागार, कांडा, बैजनाथ और कपकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। जबकि लगभग 55 मोबाइल टीमें गांव-गांव, घर-घर जाकर लोगों को दूसरी डोज लगा रही है। 30 नवंबर तक वैक्सीनेशन पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

यह हैं उपहार

लाटरी में प्रथम स्थान पर एलइडी टीवी, दूसरा स्मार्ट मोबाइल फोन, तीसरा इलेक्ट्रिक हीटर के अलावा चौथे से दसवें तक सांत्वना पुस्कार इलेक्ट्रिक केटल शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी कोविड वैक्सीनेशन डा. प्रमोद कुमार जंगपांगी ने बताया कि तीस नवंबर को उपहार वितरित किए जाएंगे। प्रथम, द्वितीय और तृतीय के अलावा सात सांत्वना पुरस्कार भी शामिल किए गए हैं। बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here