उत्तरकाशी: अवैध खनन रोकने पर वन दारोगा को पीटा, मुकदमा!

पुरोला: उत्तरकाशी जिले में भी अब माफिया के हौसले बुलंद नजर आने लगे हैं। यहां त्यूणी मोटरमार्ग पर खूनीगाड़ के पास वन क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को रोकने पर मजदूरों ने वन दरोगा के साथ मारपीट कर दी। मामले में मोरी पुलिस ने वन दरोगा की तहरीर पर ठेकेदार उसके मजदूरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर सांय को पुरोला-त्यूणी मोटर मार्ग पर देवता रेंज के अंतर्गत वन वीट अधिकारी ने खुनिगाड के पास कुछ मजदूरों को अवैध खनन कर पत्थर निकालते पकड़ा। जिस पर वन दरोगा व काम कर रहे मजदूरों के बीच हुई नोकझोंक मारपीट में बदल गई।

वन दरोगा सतबीर चौहान ने मोरी पुलिस को लिखित शिकायत में वन क्षेत्र में अवेध खनन रोकने पर उनके साथ ठेकेदार के मजदूरों द्वारा मारपीट का आरोप लगाया है । वन दरोगा सतबीर चौहान ने ये भी आरोप लगाया कि ठेकेदार को मामले का पता चलने पर उसने भी उक्त स्थान पर आकर उनके साथ गाली गलौच की ।

वन दरोगा सतबीर सिंह के साथ हुई मारपीट पर नाराज वन विट अधिकारी संघ ने उप वन संरक्षक टोंस वन प्रभाग पुरोला सुबोध काला को ज्ञापन प्रेषित कर आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here