उत्तरकाशी : महिला जेई को गेस्ट हाऊस बुलाकर अश्लील हरकत करने वाला जिला विकास अधिकारी गिरफ्तार

उत्तरकाशी : पुरोला में मनरेगा की महिला जेई ने एक डीडीओ पर उसको गेस्ट हाऊस बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत करने और जबरन यौन संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने के आरोप लगाया था औऱ पुरोला पुलिस को तहरीर सौंपी थी जिसके बाद उत्तरकाशी के जिला विकास अधिकारी(डीडीओ)विमल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपी को पुरोला में  मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया और जेल भेज दिया गय है। एसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी है। यदि आरोपी के खिलाफ कोई अन्य शिकायत आई तो उस पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि पुरोला क्षेत्र की एक महिला जेई मनरेगा में काम करती है जिसने डीडीओ के खिलाफ पुरोला पुलिस को तहरीर सौंपी थी। तहरीर के अनुसार 23 अगस्त को उत्तरकाशी के डीडीओ विमल कुमार पुरोला पहुंचे। जहां देर शाम महिला जेई को बुलाते हुए कहा कि उसका ट्रांसफर का मामला है। डीडीओ ने महिला जेई को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में मिलने को बुलाया। पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार महिला जेई सुबह 9 बजे गेस्ट हाउस पहुंची जहां डीडीओ मौजूद थे।

महिला ने आरोप लगाया कि डीडीओ ने उसका जबरन हाथ पकड़ते हुए यौन सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाया। महिला जेई ने विरोध किया तो डीडीओ ने जबरन उसको पकड़ना की कोशिश की लेकिन किसी तरह उसने अपने आपको डीडीओ के चुंगल से बचाया और भाग निकली, जिसके बाद महिला जेई ने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। महिला जेई ने पुरोला थाना पहुंचकर आरोपी डीडीओ विमल कुमार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए लिखित तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर लेते हुए जांच शुरू कर दी है। मामले को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष है। लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। वहीं आज पुलिस ने डीडीओ को गिरफ्तार करलिया है और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here