उत्तराखंड : सीएम चेहरे के लिए यशपाल आर्य का हरीश रावत को खुलकर समर्थन, दिया ये बयान

हल्द्वानी: 14 फरवरी को मतदान हो चुका है। 632 प्रत्याशियों की किसमत मतदान पैटी में बंद है. 10 मार्च को परिणाम घोषित होगा. सबकी दिलों की धड़कनें तेज है कि आखिर किसकी जीत होगी और किसकी हार। भाजपा 60 के पार का दावा कर रही है तो कांग्रेस अपनी सरकार बनने का दावा कर रही है। वहीं कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर भी बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हैं।

बीते दिनों हरीश रावत ने बयान देते हुए साफ कहा था कि वो या तो मुख्यमंत्री बनेंगे या घर बैठेंगे. हरीश रावत के इस बयान के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने हरीश रावत को समर्थन दिया और कहा कि हरीश रावत का कोई भी विरोध नहीं है. हालांकि अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को करना है.

आपको बता दें कि हरीश रावत के साथ यशपाल आर्य  के अच्छे संंबंध हैं। दोनों को कई बार एक साथ देखा गया है।  2016 में यशपाल आर्य हरीश रावत सरकार का साथ छोड़ कर बीजेपी में चले गए थे लेकिन फिर भी हरदा ने बिना कुछ कहें उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया. यशपाल आर्य ने भाजपा में रहते हुए कभी हरीश रावत के खिलाफ बयानबाजी नहीं की। हरदा ने खुशी खुशी दोनों को पार्टी में शामिल किया और उन्हें टिकट भी मिल गया। यशपाल आर्य ने सीएम चेहरे के लिए हरदा के नाम का समर्थन किया है।

यशपाल आर्य का बयान

वहीं बता दें कि नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जो भी कांग्रेस हाईकमान आदेश करेगा उसका पालन किया जाएगा. यशपाल आर्य ने कहा है कि हरीश रावत उत्तराखंड का बड़ा चेहरा हैं और हरीश रावत बड़ा नाम हैं. उत्तराखंड के निर्माण में और उत्तराखंड के विकास में हरीश रावत का बड़ा योगदान है. हरीश रावत चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष भी थे. उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा गया था. साथ ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. ऐसे में हरीश रावत का कोई भी विरोध नहीं है.

यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस में परंपरा है कि विधायक दल की बैठक होगी. उसमें केंद्रीय हाईकमान अंतिम निर्णय लेता है और सभी उस निर्णय का आदर करते हैं. लेकिन अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को करना है. उन्होंने कहा कि हरीश रावत का स्वभाव नहीं है कि वह घर बैठ सकें. हरदा इस उम्र में भी पहाड़ से लेकर मैदान तक पार्टी और लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. प्रीतम की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि हरीश रावत का कोई विरोध नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here