उत्तराखंड: AIIMS में इलाज कराने गई महिला के गहने चोरी, पुलिस ने दर्ज नहीं की शिकायत

ऋषिकेश: एम्स में इलाज कराने वाली वृद्ध महिला के कुंडल और सोने की चेन चोरी होने का मामला सामने आया है। महिला के बेटे ने इसकी शिकायत एम्स प्रशासन से की है। सूरज प्रकाश जोशी अजबपुरकलां देहरादून ने बताया कि उनकी माता देवेश्वरी जोशी को 17 जनवरी को एम्स में भर्ती किया गया था। इस दौरान उनके गले में सोने की चेन, कान में सोने के कुंडल और नाक में सोने की लांग थी।

21 जनवरी को अस्पताल की तरफ से उन्हें फोने आया कि मरीज के पास जो भी जेवर हैं, उन्हें ले जाएं। जब वे जेवर लेने वार्ड में पहुंचे तो उसमें सोने के कुंडल गायब थे। उन्होंने इस बारे में वार्ड में तैनात चिकित्सा स्टॉफ से पूछा तो वे कोई जवाब नहीं दे पाए। सूरज जोशी ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने एक दिन पहले ही किसी डाक्यूमेंट को पूरा करने के लिए अपनी माता जी की फोन से फोटो खिंची थी, जिसमें वे सोने के कुंडल पहने दिखाई दे रही हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब इस मामले की शिकायत लेकर एम्स परिसर में स्थित पुलिस चैकी में गए तो वहां तैनात पुलिसकर्मी ने उनकी शिकायत रिसीव नहीं की। उनके हाथ से पर्चा ले लिया और यह कहकर लौटा दिया कि अभी साहब नहीं है। शिकायतकर्ता सूरज प्रकाश जोशी ने पुलिस अधीक्षक देहरादून से मामले की शिकायत की है।

यूबी मिश्रा डीन अस्पताल प्रशासन ने कहा कि हमारे पास यह शिकायत पहुंची थी। हमने चार लोगों की एक संयुक्त कमेटी बनाई है, जो जांच कर शीघ्र ही इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। यदि इस मामले कोई भी स्टाफ लिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here