उत्तराखंड: पथरी के ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत, डाॅक्टर ने बताया हार्ट अटैक!

कोटद्वार: मामले एक दिन पहले का है। कोटद्वार के एक अस्पताल में 72 साल की बुजुर्ग महिला को भर्ती कराया गया। डाॅक्टर ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि आॅपरेशन पूरी तरह सही होगा। मरीज को दूसरी कोई दिक्कत नहीं। ऑपरेशन के लिए लेजाने से पहले मरीज को ब्लड प्रेशर से लेकर सभी जांचें सामान्य थीं, लेकिन आॅपरेशन थियेटर में जाने के बाद कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 9 बजे देवीरोड स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में सिम्मलचैड निवासी 72 साल की धनमति देवी का पित्त की थैली में पथरी का ऑपरेशन चल रहा था। इस दौरान धनमति देवी की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने ऑपरेशन कर रहे डाॅक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराष और मृतका के पुत्र संतोष कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

संतोष कुमार आरोप लगाया कि उसकी मां की अल्ट्रासाउण्ड रिपोर्ट में पित्त की थैली में 5 एमएम की पथरी होना बताया गया था। देवी मंदिर स्थित एक प्राईवेट हॉस्पीटल में ले गया। डॉक्टरों द्वारा उसको ऑपरेशन करने की सलाह दी गई। अपनी सलाह में हॉस्पीटल के मालिक ने कहा कि ऑपरेशन 100 प्रतिशत सफल होगा। डाॅक्टर महिला को शाम करीब 6 बजे ऑपरेशन थियेटर में ले गये।

इसके कुछ देर बाद ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर ने उन्हें बताया कि मरीज की ऑपरेशन के दौरान हार्ट अटैक से मौत ताह हो गई है। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि महिला की थैली में पथरी थी। जिनका उपचार डॉ. सीके जखमोला (रिटायर मेजर जनरल) द्वारा किया जा रहा था, उनकी ये नियमित पेसेंट थीं। बुधवार को डाॅक्र जखमोला ने ऑपरेशन किया। डाॅक्टर के अनुसार इस दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here