उत्तराखंड : जाम से मिलेगी निजात, DGP ने शुरू किया ये अभियान

 

देहरादून : राजधानी देहरादून में आए दिन लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए अब ट्रैफिक वॉलिंटियर्स की मदद पुलिस लेने जा रही है। ये 167 ट्रैफिक वॉलिंटियर्स अब सड़कों पर उतरकर पुलिस की मदद के साथ आम जनता को भी ट्रैफिक का पालन करने की अपील करेंगे।

देहरादून के पुलिस लाइन में मंगलवार को डीजीपी अशोक कुमार ने उत्तराखंड ट्रैफिक वॉलेंटियर्सयोजना की शुभारंभ,जिसमे दून में 167 वॉलेंटियर्स जुड़े, ये वॉलिंटियर्स राजधानी देहरादून की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए राज्य पुलिस का सहयोग करेंगे ।

ट्रैफिक वॉलेंटियर्स योजना की शुरुआत करते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने कहा यातयात व्यवस्था को सुधारने के लिए आम लोगों की सहभागिता जरूरी है। इसी क्रम में डीजीपी ने 167 युवाओं को पुलिस के साथ ट्रैफिक संचालन का अधिकार भी दिया।

DGP अशोक कुमार ने कहा कि आने वाले समय मे अपराध नियंत्रण के साथ पुलिस के लिए ट्रैफिक संचालन सबसे बड़ी चुनौती होगी। जिसके लिए हमे पूरी तरह से तैयार रहना है। साथ ही उन्होंने ट्रैफिक संचालन पर बने ब्रोसर का विमोचन भी विमोचन किया।

डीजीपी ने कहा अभी वॉलिंटियर्स को प्रयोग के तौर पर पहले देहरादून में उतारा जा रहा है। जो आने वाले समय मे हर जिले में रहेंगे जिनकी सेवाओं को चारधाम यात्रा में भी सेवा के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here