उत्तराखंड : मौसम ने बदली करवट, तापमान में भारी गिरावट, यहां बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके अनुसार पहाड़ों में आज बर्फबारी की संभावना जताई गई है। मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय होने जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने आज मैदानी क्षेत्रों में बारिश जबकि पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार जताए हैं।

सुबह से देहरादून सहित अन्य इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है और शुक्रवार सुबह से पश्चिमी विक्षोभ मैदान से लेकर पहाड़ तक पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है।

 मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ आदि जिलों में बारिश के साथ ही दो हज़ार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की पूरी संभावना है।

राजधानी दून व आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे। तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही मैदानी ज़िलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here