उत्तराखंड : वोट डालते समय फोटो खींचकर की वायरल, इस जिले में 2 पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी- नैनीताल जिले में आज मतदान के दिन दो युवकों पर पुलिस ने दो मुकदमा दर्ज किया. दोनों पर गोपनीयता भंग करने का आरोप है। दरअसल मतदान के समय दो युवकों ने फोटो खींची और उसे सोशल मीडिया पर वायरलकर दिया जो की अपराध है। दोनों के द्वारा चुनाव की गोपनीयता भंग की गई। एक शख्ख पर हल्द्वानी में तो वहीं दूसरे शख्स पर लालकुआं विधानसभा में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पर आरपीआई एक्ट की धारा 128 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ।

वहीं इसी के साथ सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र में भी ऐसा ही हुआ। सोमवार को मतदान प्रक्रिया के दौरान वीडियो रिकॉर्डिंग करने पर पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है। युवक ने ईवीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही मामला अधिकारियों तक पहुंच गया। जिसके बाद युवक के खिलाफ कार्रवाई की गई।

सोमेश्वर विधान सभा क्षेत्र के बूथ संख्या 08 महात्मा गांधी स्मारक इंटर कालेज चनौदा के पीठासीन अधिकारी ने तहरीर दी कि समय करीब सुबह 08.30 बजे मतदान केंद्र पर एक मतदाता वोटर क्रमांक संख्या 488 दीपक सिंह बोरा पुत्र भुवन सिंह ने वोटिंग कम्पार्टमेंट में वोट देने के दौरान फोटो खींची गई और वीडियो भी बनाई। बाद में राजेंद्र ने उस फोटो और वीडियों को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पीठासीन अधिकारी की तहरीर के आधार पर थाना सोमेश्वर में दीपक बोरा के खिलाफ धारा 128 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 का अभियोग पंजीकृत किया गया। अल्मोड़ा पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल लगातार विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर मॉनिटरिंग कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here