उत्तराखंड VIDEO : जन्माष्टमी पर पुलिसकर्मियों ने की हर्ष फायरिंग, कमांडेंट ने जताई खुशी

रुद्रपुर : अक्सर हर्ष फायरिंग करने वालों पर पुलिस शिकंजा कसती दिखती है। शादी ब्याह जैसे मौकों पर जब जब हर्ष फायरिंग की गई तो उन पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है। पुलिस ने लोगों को नियमों का पाठ भी पढ़ाया है लेकिन बता दें कि अगर यही नियम पुलिस तोड़े तो क्या उनपर कार्रवाई की जाएगी। जी हां ऐसा ही हुआ श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर, जब पुलिसकर्मियों ने रायफल उठाकर दे धड़ा धड़ हर्ष फायरिंग की। इतना ही नहीं कार्यक्रम में मौजूद कमांडेंट हंसते हुए कहते नजर आए कि रायफलें तो चल रहीं थी, मुझे तो आवाज साफ सुनाई दी। यानी की कमांडेंट के संज्ञान में था कि पुलिसकर्मी नियम का उल्लंघन कर रहे हैं लेकिन वो हंसते हुए नजर आए।

कृष्ण जन्माष्टमी पर हर्ष फायरिंग

दरअसल रुद्रपुर की पीएसी 31वीं वाहिनी में बीते दिन कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पुलिसकर्मियों ने जमकर हर्ष फायरिंग की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमे पुलिस पर नियम उल्लंघन पर जमकर कोसा जा रहा है। आपको बता दें कि पुलिस कर्मियों के द्वारा 31 वी वाहिनी पीएसी के गेट पर ही यह हर्ष फायरिंग की गई। वहीं जिस दौरान यह हर्ष फायरिंग की गई उस समय भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जा रहा था।

पीएसी के कमांडेंट ददन पाल ने जताई खुशी

हैरानी की बात ये है कि इस कार्यक्रम में 31वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट ददन पाल भी मौजूद रहे। हालांकि पुलिस कर्मियों द्वारा हर्ष फायरिंग उसी दिन की गई या और दिन, ये साफ नहीं है लेकिन कमांडेंट के बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि उन्हे इसकी जानकारी थी और वो हर्ष फायरिंग को लेकर खुशी जाहिर कर रहे हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिसकर्मियों की एसएलआर गन में कई राउंड गोलियां भी फंस गई लेकिन जब इस पूरे मामले में 31वी वाहिनी के कमांडेंट ददन पाल बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनको सभी फायरिंग के राउंड जो चले हैं. उसकी आवाज आई है. ऐसा उनके संज्ञान में कुछ भी नहीं है कि जिस में फायरिंग होने वाले राउंड मिस हुए हो।

हरकत में पुलिस मुख्यालय आया 

वहीं वीडियो वायरल होते ही पुलिस मुख्यालय हरकत में आ गया है। आईजी औऱ पुलिस प्रवक्ता अमित कुमार सिन्हा का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। फायरिंग कहां और क्यों हुई है, इसकी जांच कराई जाएगी। उनका कहना है कि उन्हें इस पूरे मामले की जानकारी नहीं है। लेकिन मामले की जांच कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here