उत्तराखंड VIDEO : वकील से बोला कोतवाल- एक रपट मारुंगा, धक्के मारकर निकाला, दी गाली

पिथौरागढ़ : नैनीताल से पिथौरागढ़ कोतवाली पहुंचे एक वकील की कोतवाल से कहासुनी हुई। कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। प्रभारी निरीक्षक और वकील के बीच कोतवाल के बीच कहासुनी हुई है जो कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में देख सकते हैं कि कोतवाल वकील को गाड़ी पार्क न करने को लेकर बहस कर रहे हैं जिसके जवाब में वकील कहता है कि वो फिर गाड़ी को कहां खड़ी करे। इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि प्रभारी निरीक्षक वकील को गाली देते हैं और धक्के मारकर बाहर निकाल देते हैं।

बता दें कि वकील ने कोतवाल पर अभद्रता, गालीगलौज और मारपीट का आरोप लगाया है और मामले को पिथौरागढ़ बार संघ के सहयोग से पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा, जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है।मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट में वकालत कर रहे एक वकील पिथौरागढ़ निवासी एक युवक के मुकदमे के सिलसिले में बात करने पिथौरागढ़ नगर कोतवाली पहुंचे। वकील अपनी गाड़ी कोतवाली परिसर के ही अंदर ले गए और कोतवाल से मिलने गए। इस घटना के सिलसिले में वायरल हुए एक कथित वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रभारी निरीक्षक रमेश तनवार, संबंधित व्यक्ति को अपनी गाड़ी कोतवाली परिसर से बाहर खड़ी करने को कहते हैं जिसके जवाब में वकील कोतवाल से कहते नजर आ रहे हैं कि वो उनसे मिलने आए हैं और बाहर गाड़ी पार्क करने की जगह नहीं है।

वहीं इस मामले के बाद वकील ने कोतवाल की शिकायत पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ सुखबीर सिंह से की है। इस दौरान पिथौरागढ़ जिला बार संघ के अध्यक्ष मोहन भट्ट ने भी अभद्रता पर एसपी के सम्मुख कड़ी आपत्ति व्यक्त की। एसपी सुखबीर सिंह ने कोतवाल रमेश तनवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ के दायित्वों से अवमुक्त करने का आदेश जारी करते हुए उन्हे लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला को सौंपी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here