उत्तराखंड: UOU का कारनामा, पहले सेमेस्टर की परीक्षा हुई नहीं, दूसरे की फीस वसूली शुरू

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय

हल्द्वानी: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पहले सेमेस्टर की परीक्षा का भले ही कुछ पता नहीं हो, लेकिन दूसरे सेमेस्टर की फीस छात्रों से वसूली जा रही है। यूओयू के इस फरमान से छात्रों के पास फीस जमा करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। इस पूरे मामले में यूनिवर्सिटी ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। यूओयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में पहले सेमेस्टर की परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों से दूसरे सेमेस्टर की फीस जमा करने का मैसेज आया तो छात्र परेशान हो गए।

छात्रों को फीस जमा करने के लिए मार्च माह तक का समय दिया गया है। जबकि पहले सेमेस्टर की परीक्षा के बारे में अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय का कहना है कि कोरोना के चलते सेशन लेट हो गया है। ऐसे में दूसरे सेमेस्टर की फीस विश्वविद्यालय जमा करवा रहा है।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर पीडी पंत ने बताया कि सभी तरह के निर्णय यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन, यूजीसी की ओर से लिए जाते हैं। ऐसे में दूसरे सेमेस्टर की फीस जमा करने का फैसला भी यूजीसी का ही है। जिसमें यदि मार्च माह में फीस नहीं जमा कर ली गई तो सेशन और ज्यादा लेट हो जाएगा। जिसमें छात्रों को दूसरे सेमेस्टर में एक जुलाई से एडमिशन लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here