उत्तराखंड : यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही, परीक्षा किसी विषय की, पेपर बांट दिया कोई और

नैनीताल: कुमाऊं विश्वविद्यालय का एक और कारनामा सामने आया है। परीक्षा हाॅल में बैठे स्टूडेंट्स को प्रश्नपत्र बांट दिये एग थे। लेकिन, कुछ देर बात पता चला कि गलत प्रश्नपत्र बांट दिया गया है। आनन-फानन में परीक्षा ही रद्द करा दी गई। इसके चलते करीब ढाई सौ स्टूडेंट्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दो दिन पहले बुधवार को कुमाऊं विश्वविद्यालय में बीएससी तृतीय सेमेस्टर में कोशिका विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र का पेपर होना था। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक यह पेपर होना था। इसी दौरान बड़ी गलती सामने आई। किसी परीक्षा केंद्र से पता चला कि उक्त प्रश्न पत्र के स्थान पर वार्षिक पद्धति परीक्षा का पेपर बांट दिया गया।

डीएसबी समेत बाकी परीक्षा केंद्रों में पेपर शुरू होने के समय से आधे घंटे तक छात्र-छात्राएं खाली हाथ बैठे रहे। इसके बाद आननफानन में पेपर रद्द कर दिया गया। फिर हंगामों का दौर चल पड़ा। छात्र नेताओं ने विवि प्रशासनिक भवन पहुंचकर इस लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया। दूसरी तरफ परीक्षा नियंत्रक प्रो. एचसीएस बिष्ट ने बताया कि यह गलती एक ही क्लास के छह पेपर बनाने को वजह से हुई है। उन्होंने बताया कि पेपर रद्द कर दिया गया है। जल्द नई तिथि घोषित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here