उत्तराखंड : यूनिवर्सिटी ने छात्र-छात्राओं को दिया एक और मौका, बर्बाद नहीं होगा साल

garhwal-university-uttarakhand

देहरादून : हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने उन छात्र-छात्राओं को सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने का एक और मौका दिया है जो निर्धारित तिथि तक किन्हीं कारणों से आनलाइन परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए थे। विवि की ओर से जारी बयान के अनुसार स्नातक, स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के मुख्य व व्यावसायिक शिक्षा एवं अंक सुधार की परीक्षा देने वाले समस्त छात्रों को आनलाइन परीक्षा फार्म भरने का मौका बीते 27 जून तक दिया गया था।

इसके बाद भी जिन छात्र-छात्राओं ने अभी तक फार्म नहीं भरे उनके लिए विवि ने 13 व 14 जुलाई को अपना पोर्टल सुबह दस से शाम पांच बजे तक खोलने का फैसला लिया है। डीएवी कालेज के प्राचार्य डा. अजय सक्सेना ने बताया कि डीएवी कालेज के छात्र इसका लाभ उठाएं। इसके बाद छात्रों को परीक्षा आवेदन पत्र भरने का मौका नहीं मिलेगा।

वहीँ, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) ने छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए शीतकालीन सत्र में किसी भी कारण से प्रवेश लेने से वंचित छात्रों को 20 जुलाई तक आनलाइन प्रवेश की अनुमति दी है। विवि के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने कहा कि यह निर्णय कोरोनाकाल को देखते हुए लिया गया है। उन्होंने कहा कि वे छात्र जो विवि के शीतकालीन सत्र में किसी भी पाठ्यक्रम के द्वितीय सेमेस्टर में प्रवेश नहीं ले पाए हैं वे 20 जुलाइ तक विवि की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन प्रवेश ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here