उत्तराखंड : इस परीक्षा में पकड़े गए दो मुन्ना भाई, दूसरे परीक्षार्थियों की जगह दे रहे थे पेपर

रुड़की : भगवानपुर में भारतीय कृषि अनुसंधान की ओर से आयोजित टेक्नीशियन की परीक्षा में दो मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। दोनों दूसरे परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर दोनों को अदालत में पेश किया। वहीं असली परीक्षार्थी पुलिस की कार्रवाई के दौरान भाग खड़े हुए। दोनों की तलाश की जा रही है।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव में आरसीपी कालेज है। कालेज में भारतीय कृषि अनुसंधान में टेक्नीशियन के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही थी। कालेज के केंद्र व्यवस्थापक कृष्ण कुमार त्यागी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि परमजीत निवासी गरनावठी जिला रोहतक हरियाणा और विजय निवासी मारुथ झज्जर हरियाणा परीक्षा दे रहे थे। इस दौरान कक्ष निरीक्षक को शक होने पर दोनों के मास्क उतरवाकर उनके चेहरे एवं एडमिट कार्ड का मिलान किया गया। पता चला कि दोनों फर्जी हैैं और सुमित एवं अमित के स्थान पर परीक्षा दे रहे हैं। दोनों को पकड़ लिया गया और पुलिस को सूचना दी गई। जैसे ही पुलिस की गाड़ी कालेज के बाहर पहुंची सुमित एवं अमित यहां से भाग निकले।

पुलिस ने सख्ती के साथ दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि सुमित और अमित ने ही उनको एडमिट कार्ड, पैन कार्ड और फोटो उपलब्ध कराई थी। दोनों ही उनको साथ लेकर आए थे। थानाध्यक्ष पीडी भट्ट ने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्जकर लिया है। फरार अमित एवं सुमित की भी तलाश की जा रही है। दोनों को अदालत में पेश किया गया, यहां से उनको 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here