उत्तराखंड : ट्रेनों का शेड्यूल जारी, अनिल बलूनी की एक ओर बड़ी पहल

देहरादून: कोटद्वार से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली दोनों जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों का रेल मंत्रालय द्वारा टाइम टेबल घोषित होते ही संचालन प्रारंभ हो जाएगा। आज मैंने माननीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल जी से दोनों ट्रेनों के नामकरण का पत्र दिया है। कोटद्वार और टनकपुर दोनों प्रमुख पर्वतीय नगर होने के साथ-साथ धार्मिक आस्था के भी केंद्र हैं। लाखों श्रद्धालु यहां की सिद्धपीठों से जुड़े हुए हैं।

कोटद्वार में बाबा सिद्धबली का जागृत धाम है और वह कोटद्वार क्षेत्र के संरक्षक भी हैं साथ ही टनकपुर में मां पूर्णागिरि का दिव्य धाम है, जो कि लाखों लोगों की आस्था और आराध्य की देवी है। मैंने माननीय मंत्री जी से अनुरोध किया है की कोटद्वार से चलने वाली गाड़ी का नाम सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस और टनकपुर से चलने वाली गाड़ी का नाम पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस रखा जाये।

मुझे आशा है जन भावनाओं के अनुरूप माननीय मंत्री जी एवं रेल मंत्रालय अवश्य इन नामों पर विचार करेगा। पूर्व में भी रेल मंत्रालय ने बड़ी उदारता से काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली गाड़ी का नाम अनुरोध करने पर ष्नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेसष् स्वीकार किया था। प्रतीक्षा है कि शीघ्र ही दोनों ट्रेनों का संचालन प्रारंभ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here