उत्तराखंड : बाजार में मिलने लगेगी ये वैक्सीन, प्राइवेट अस्पतालों को इनते में मिलेगी एक डोज

 

देहरादून: कोरोना वैक्सीन के लिए मारमारी मची हुई है, लेकिन जल्द ही ये वैक्सीन बाजार में भी उपलब्ध हो सकती है। इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन जल्द ही बाजार में भी उपलब्ध होगी। प्राइपेट अस्पतालों को इस वैक्सीन की एक डोज 600 रुपये में मिलेगी। सीरम इंस्टीट्यूट ने इसके लिए आईएमए की स्टेट इकाई से प्राइवेट अस्पतालों की सूची मांगी है। आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ.अजय खन्ना ने इसके लिए सभी जिलों की शाखाओं को पत्र लिखकर अस्पतालों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है।

कोविशील्ड वैक्सीन अभी सरकार के जरिए लोगों को मिल रही है और इसके लिए रेट भी सरकार द्वारा ही तय किए गए हैं। पर अब सीरम इंस्टीट्यूट वैक्सीन सीधे निजी अस्पतालों को देने की तैयारी कर रहा है। आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ. अजय खन्ना ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट ने निजी अस्पतालों को कोविशील्ड वैक्सीन की एक डोज 600 रुपये में ऑफर की है। राज्य में जो अस्पताल यह वैक्सीन लेने के इच्छुक हैं, वह आईएमए से संपर्क कर सकते हैं।

साथ ही आईएमए की जिला इकाइयों से भी अस्पतालों की सूची मांगी है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में कोविशील्ड की डोज लगने से लोगों को आसानी होगी। वैक्सीन की कीमत वहन करने में सक्षम लोग अपनी सुविधा के अनुसार निजी अस्पतालों में टीका लगवा पाएंगे। हालांकि प्राइवेट अस्पताल टीका किस रेट पर देंगे, यह अभी तय नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here