उत्तराखंड : कांग्रेस से जुड़ने जा रहा है ये चेहरा, इसमें है एक्सपर्ट

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियां जहां नेताओं को अपने-अपने दलों में शामिल करने की राजनीति दल हर प्रयास कर रहे हैं। वहीं, रणनीतिकारों को भी टीम में शामिल किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के पूर्व सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल को कांग्रेस ने अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार रणनीति टीम का हिस्सा बनाने के लिए नियुक्त किया है।

लाल ने 2012 से लकेर 2020 के बीच आठ साल तक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली ।।च् के लिए सोशल मीडिया को संभाला। उन्होंने 2013, 2015 और दिल्ली में 2020 के विधानसभा चुनावों के लिए आप के लिए सफल सोशल मीडिया अभियान चलाया। पिछले दो विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत हुई।

इंजीनियर से सोशल मीडिया मैनेजर बने अंकित लाल ने 2020 के विधानसभा चुनावों के बाद आप में अपना पद छोड़कर राजनीतिक कंसल्टेंसी देने का काम शुरू किया। कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में पार्टी के भीतर के लोग सोशल मीडिया अभियान को नियंत्रित कर रहे हैं।

अंकित लाल, पूरी तरह से राजनीतिक अभियान की रणनीति के लिए टीम के एक हिस्से के रूप में काम पर रखे जा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से, अंकित लाल उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के लिए राजनीतिक रणनीति को संभाल रहे थे। इससे पहले, वह पिछले साल नवंबर में बिहार चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) की प्रचार रणनीति टीम का भी हिस्सा थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here