बड़ी खबर : उत्तराखंड में ये हैं 282 Corona हॉटस्पॉट, जानें हर जिले का हाल

 

देहरादून : कोरोना का कहर जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है. कंटेनमेंट जोन की संख्या भी उतनी ही तेजी से बढ रही है. खासकर देहरादून जिले में. दून में 55 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं. विकास नगर में 7, ऋषिकेश में 4, डोईवाला में 2, कालसी में 2 और त्यूणी में 1 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहीँ, हरिद्वार में 7, नैनीताल में 43, पौड़ी में 14, उत्तरकाशी में 62, उधम सिंह नगर में 48, चंपावत में 19, चमोली में 7, टिहरी में 9, रुद्रप्रयाग में तीन, पिथौरागढ़ में एक और अल्मोड़ा में 2 कंटेनमेंट जोन हैं. इस तरह देखा जाए तो प्रदेशभर में 282 कंटेनमेंट जोन हैं.

देहरादून जिले में 11 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए. जबकि, एक कंटेनमेंट जोन को खत्म किया गया. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर प्रशासन ने बालाहिसार, टैगोर कॉलोनी, चंदर रोड, सुभाष रोड, बद्रीपुर माजरी माफी, बद्रीश विहार कॉलोनी, जैंतनवाला मार्ग, लखनवाला विकासनगर, सुद्धोवाला शक्ति विहार, जेल रोड सुद्धोवाला, ठाकुरपुर रोड विकासनगर को पाबंद कर दिया है.

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने उक्त सभी स्थानों पर उत्तराखंड आपदा प्रबंधन और महामारी एक्ट के तहत गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने किसी प्रकार की आकस्मिक स्थिति और सहायता के लिए 112 पर कॉल करने की सलाह दी है। उधर, राजपुर रोड स्थित  पीटीएस कॉलेज को 14 दिन का समय पूर्ण होने पर कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here