उत्तराखंड: लव जिहाद पर बवाल, नाबालिग को होटल ले गए थे 4 लड़के, लोगों ने दबोचा

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में बीती रात को लव जिहाद का मामला सामने आया, जिसके बाद वहां बवाल मच गया। मामला बग्वालीपोखर क्षेत्र का है। होटल में क्षेत्र की  लड़की को लेकर पहुंचे चार मुस्लिम युवकों को देखकर होटल वाले ने ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस तो नहीं आई, लेकिन लोगों ने चारों युवकों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले को देर रात तक दबाए रही। लोगों ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है और पुलिस इसे दबाना चाह रही थी।

इस बीच मामले की जानकारी द्वाराहाट विधायक और कुछ संगठनों को लग गई। रात को भी थाने में बड़ी संख्या में लाग जमा हो गए। हंगामा बढ़ता देख पुलिस चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। बग्वालीपोखर घाटी के एक गांव की नाबालिग को सोशल मीडिया के जरिये हरिद्वार जिले के कलियर के मुस्लिम युवक ने अपने जाल में फंसा लिया।

शुक्रवार को वो अपने तीन साथियों को लेकर गांव जा धमका। लड़की से संपर्क किया और उसे बहला फुसलाकर अपने तीन दोस्तों के साथ होटल में ले गाया। होटल स्वामी को संदेह हुआ तो थाने में बताया। लोगों ने चारों को धर लिया। पुलिस के सुपुर्द किया। पर मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस बीच हिंदूवादी भड़क उठे। एसओ अजय साह देर रात तक मामले को दबाते रहे।

देर रात विधायक महेश नेगी भी थाने पहुंचे। पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। किशोरी के पिता की तहरीर पर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मगर एसओ आरोपितों के नाम खोलने से कतराते रहे। देर रात पुलिस ने कलियर हरिद्वार निवासी कासिफ, अरमान, साने आलम व फरमान की गिरफ्तारी का खुलासा किया। विधायक महेश नेगी का कहना है कि क्षेत्र में ऐसी घटना गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here