उत्तराखंड : मजदूर पर जवान ने तानी रिवाॅल्वर! जमकर हंगामा

चमोली: चमोली जिला आपदा के बाद से ही लगातार चर्चाओं में है। आपदा के बाद गैरसैंण में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और फिर दो दिन पहले चमोली जिला पुलिस का एक वीडियो वायरल हो गया। आज फिर एक सीआईएसएफ के जवान के कारण चर्चा में आ गया है। चमोली जिले में सीआईएसएफ के जवान द्वारा काम पर जा रहे मजदूर पर रिवॉल्वर तानने का आरोप लगा है। आरोप है कि विष्णुगाड़ जल विद्युत परियोजना पीपलकोटी में कार्यरत मजदूर गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे काम करने के लिए कंपनी के गेट पर पहुंचे।

इस दौरान मजदूर आपस में ही बात कर रहे थे, वहां तैनात सीआईएसएफ जवान को गलतफहमी हुई कि मजदूर उनके बारे में बात कर रहे हैं। मजदूरों का आरोप है कि जवान ने मजदूर सूरज कुमार के सीने पर अपनी रिवॉल्वर तान कर धमकी दी कि इसकी सभी गोलियां सीने में उतार दूंगा। इसके बाद वहां हंगामा हो गया। मजदूरों ने बैठक के बाद परियोजना का काम बंद करवा कर कंपनी गेट पर प्रदर्शन किया।

मजदूरों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया को ज्ञापन भेजकर आरोपी कर्मी को निलंबित करने और यहां से सीआईएसएफ को हटाने की मांग की। टीएचडीसी की कार्यदायी संस्था हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के मजदूरों का आरोप है कि वे काम करने के लिए कंपनी के गेट पर पहुंचे थे और बात कर रहे थे। तभी सीआईएसएफ के जवान ने एक मजदूर के सीने पर अपनी रिवॉल्वर तान दी। मौके पर मौजूद अन्य मजदूर गोपाल नेगी, समीर शाह, सते सिंह ने विरोध करते हुए पूरे घटनाक्रम की सूचना कंपनी प्रबंधक को दी। जिसके बाद मौके पर कंपनी के अधिकारी भी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here