उत्तराखंड : राज्य ने किया शानदार काम, मिला ये बड़ा अवार्ड

उत्तराखंड में हेली सेवाओं को लगातार विस्तार दिया जा रहा है। जिससे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। खासकर पर्यटकों को काफी सुविधाएं मिली हैं। इन्हीं हेली सेवाओं का विस्तार करने में उत्तराखंड को सक्रिय राज्य का पुरस्कार मिला है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से हैदराबाद में आयोजित ग्लोबल एविएशन समिट में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने राज्य के सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर को यह पुरस्कार प्रदान किया।

सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि राज्य सरकार उड्डयन क्षेत्र के सभी हितधारकों के साथ सहयोगी बन हेली सेवाओं के विस्तार के लिए मिलकर काम कर रही है। उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य होने के कारण हवाई संपर्क और बुनियादी ढांचे के महत्व को समझता है। वर्तमान में प्रदेश के 22 रूटों पर हेली सेवाएं संचालित की जा रही हैं।

पर्यटन को बढ़ावा देने और देश-दुनिया से आने वाले पर्यटकों को यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ समय की बचत की जा रही है। अब तक यहां आने वाले सैलानियों को देहरादून से पहाड़ी इलाकों में जाने के लिए सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ता था। जिससे उन्हें वक्त ज्यादा लगता था। हेली सेवा होने की वजह से उनके समय की बचत होगी और पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटन बढ़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here