उत्तराखंड: रात को सुनाई देने लगी पटाखों की आवाज, बाहर आकर देखा तो उड़ गए होश

 

चमोली: चमोली जिले के परखाल बाजार में मंगलवार देर रात को आग लग गई। जिससे दो दुकानें पूरी तरह जलकर राख हो गई। दुकानदार रघुवीर सिंह ने फोन पर पडोसी पृथ्वी सिंह और महेन्द्र सिंह को दुकान में आग लगने की सूचना दी, जिसके बाद सभी दुकानदार और ग्रामीण घटनास्थल पर जाकर आग बुझाने में जुटे। लेकिन, तबतक दोनों दुकानों का सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

प्रत्यक्षदर्शी रघुवीर सिंह ने बताया कि जब वह अपनी दुकान में सो रहे थे तब रात को पटाखे फूटने जैसी आवाजें सुनाई दी। उनकी नींद खुली और बाहर आकर देखा तो उनके सामने पृथ्वी सिंह और महेंद्र सिंह की दुकानों के अंदर से आवाजें आ रही थी और भारी धुंआ था। बताया कि तब उन्होंने इसकी सूचना दोनों लोगों को दी।

परखाल बाजार में नंदगांव निवासी महेन्द्र सिंह का भवन है, जिस पर उनका होटल व प्रचून की दुकान है। जबकि उनके ही भवन पर नंदगांव के ही पृथ्वी सिंह की फोटोग्राफी और इलैक्ट्रोनिक की दुकान भी है। लोगों ने शासन प्रशासन से दोनों प्रभावितों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह देव ने आगजनी का जायजा लेते हुए कहा कि दोनों दुकानों में लगी आग के कारणों की जांच की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here