उत्तराखंड : हाईकोर्ट पहुंचा कोतवाल और वकील के बीच हुई हाथापाई का मामला, बढ़ी इंस्पेक्टर की मुश्किल

नैनीताल : बीते दिनों पिथौरागढ़ कोतवाली के कोतवाल और हाईकोर्ट वकील के बीच का विवाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। बता दें कि दोनों के विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर बीतो दिनों काफी वायरल हुआ था। जिसमे कोतवाल और वकील के बीच गाड़ी पार्क करने को लेकर बहस होती दिखाई दी। ये बहस इतनी बढ़ गई कि कोतवाल ने वकील को ये तक कह दिया कि एक रपट मारुंगा। जिससे वकील प्रभात बोरा आग बबूला हो गए और इसकी शिकायत एसपी सुखबीर सिंह से की जिसके बाद एसपी ने कोतवाल रमेश तनवार को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं ये मामला हाईकोर्ट जा पहुंचा है।

मुख्य न्यायधीश आर एस चौहान और न्यायमूर्ति आलोक वर्मा की खंडपीठ ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को याचिका दाखिल करने को कहा है। वहीं अब इस मामले की सुनवाई कल करने की बात कही है।

किसी केस के सिलसिले में वकील गए थे पिथौरागढ़ कोतवाली

अधिवक्ता का आऱोप है कि किसी केस के सिलसिले में वो पिथौरागढ़ कोतवाली गए थे। उन्होंने अपनी गाड़ी कोतवाली परिसर में खड़ी कर दी। जिसको लेकर कोतवाल और वकील प्रभात के बीच बहस हो गई। वीडियो के अनुसार कोतवाल ने परिसर में गाड़ी खड़ी ना करने को कहा तो वकील ने कहा कि गाड़ी पार्क करने की जगह कहीं और नहीं है इस कारण उन्होंने कोतवाली परिसर में गाड़ी खड़ी की है। इस पर कोतवाल गुस्सा गए और वकील को थप्पड़ मारने की बात कह डाली। इतना ही नहीं कोतवाल ने वकील को धक्के मारकर बाहर निकाला और गालियां भी दी। जिसके बाद वकील सीधे एसपी के पास पहुंचे औऱ कोतवाल की शिकायत की। कोतवाल को लाइन हाजिर किया गया और जिले से बाहर ट्रांसफर कर दिया गया है। कुमाऊं आईजी अजय रौतेला ने इसकी पुष्टि की है। और अब मामला हाईकोर्ट के दर पहुंच गया है औऱ इस पर कल सुनवाई होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here