उत्तराखंड : पूर्व दर्जा राज्यमंत्री का घर सील, परिजनों को किया घर से बाहर

हल्द्वानी : एनडी तिवारी सरकार में दर्जा राज्यमंत्री रहे नेता का घर मंगलवार को सील कर दिया गया है. जानकारी मिली है कि बैंक का लोन ना चुका पाने कारण पूर्व मंत्री का घर कब्जे में लिया गया. इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही। इस दौरान मंत्री और उनके स्वजनों की टीम के साथ हल्की नोकझोंक भी हुई।

जानकारी मिली है कि हल्द्वानी के बरेली रोड स्थित गोल्डन फर्नीचर के पास पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पाल का घर है जो की स्व. एनडी तिवारी के उत्तराखंड में सीएम रहते दर्जा राज्यमंत्री थे। बनभूलपुरा थाने के पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि नैनीताल डिस्ट्रिक्ट को-आपरेटिव बैंक का पाल पर करीब 18 लाख रुपये बकाया था। पूर्व में लोन रिकवरी के लिए कई बार नोटिस भी दिया गया लेकिन पैसे जमा नहीं किए गए।

पुलिस के अनुसार डीएम के निर्देश पर पुलिस बैंक अफसरों संग मंगलवार को हरीश पाल के आवास पहुंची और घर को सील किया गया। आपको बता दें कि हरीश पाल का विवादों से नाता रहा है। उनके खिलाफ 2013 में पत्नी ने उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया था। उन पर चोरी छिपे देहरादून में दूसरी शादी करने का आरोप है जिसकी जांच कराई गई। दोनों पक्षों में समझौता कराया गया और फिर दोनों साथ रहने लगे थे। लेकिन फिर प्रताड़ना और हत्या के प्रयास का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था। 2017 में कोतवाली पुलिस ने हरीश रावत को अरेस्ट किया था। पत्नी को भरण पोषण का पैसा नहीं देने पर अदालत ने हरीश पाल के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here