उत्तराखंड: महंगा पड़ा तैराकी का शौक, गंगा में लगाई छलांग, लापता


ऋषिकेश: गंगा में लापरवाही से उतरने के कारण कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसा ही एक और हादसा सामने आया है। गुजरात से परिवार के साथ ऋषिकेश घूमने आए एक युवक को तैराकी का शौक महंगा पड़ गया। युवक ने तपोवन स्थित सच्चाधाम घाट के पास से अति उत्साह में गंगा छलांग लगा दी, लेकिन पानी से बाहर नहीं निकला।

घटनास्थल पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश कर रही है। अब तक युवक का कहीं अता पता नहीं चल पाया है। मुनिकीरेती थाना निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि गुजरात से जयंती भाई अपने परिवार के साथ हरिद्वार घूमने आए थे। रविवार को परिवार हरिद्वार से ऋषिकेश आ गया।

यहां सच्चाधाम घाट के पास परिवार गंगा में स्नान करने लगा। इस बीच जयंती भाई का बेटा मनीष (32) निवासी ग्राम सूरत, पोस्ट ऑफिस कामरेज, जिला सूरत, गुजरात एक पत्थर पर चढ़कर गंगा में तैरने के लिए कूद गया। लेकिन वह गंगा से बाहर नहीं निकला। परिवारजनों ने शोर मचाया तो जल पुलिस ने राफ्टिंग गाइड की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

जल पुलिस ने युवक की काफी तलाश कि पर वह कहीं नजर नहीं आया। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। एसडीआरफ ढालवाला प्रभारी कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे पर्यटक की खोच में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आज फर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here