उत्तराखंड : हत्या कर फरार हो गया था बदमाश, इतने सालों बाद STF ने किया गिरफ्तार

रुद्रपुर: उत्तराखंड एसटीएफ लगातार बदमाशों को गिरफ्तर कर रही है। टीम ने हत्या के एक इनामी अपराधी को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि उधमसिंह नगर में एक व्यक्ति का हत्या का आरोपी इनामी बदमाश अंसार निवासी मोहल्ला पिरूचा पीपलसाना, थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश वर्तमान निवासी कुरेशियान वाली गली कस्बा पाकवाड़ा, जिला मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश अभी पाकवाड़ा मुरादाबाद में है।

एसटीएफ की कुमाऊं युनिट को सतर्क कर सीओ एसटीएफ कुमाऊं द्वारा टीम का गठन किया गया। सूचना पर तत्काल एक टीम मुरादाबाद क्षेत्र रवाना की गई। अंसार जामा मस्जिद प्रेम वाली गली कस्बा पाकवाड़ा में छुपकर रह रहा था। जहां से अंसार को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त हत्या के बाद फरार होकर दिल्ली, मुरादाबाद आदि क्षेत्रों में छुप कर रहा था। 2011 में आइटीआइ थाना क्षेत्र में अब्दुल खालिद की चार व्यक्तियों ने हत्या कर दी थी। चारों हत्यारोपी सगे भाई थे।

मृतक के भाई अब्दुल कलाम की ओर से थाना आइटीआइ थाना में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। हत्यारोपी अंसार घटना के तुरंत बाद फरार हो गया था। अन्य को पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अन्य हत्यारोपी अजीम को एसटीएफ कुमाऊं यूनिट द्वारा 2019 में हल्द्वानी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। आफताब और अंजार को आजीवन कारावास की सजा हो गई है जो हरिद्वार जेल में हैं। अजीम हल्द्वानी जेल मे बंद है। आरोपित से पूछताछ जा रही है है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here