उत्तराखंड: डिग्री कॉलेज में टैबलेट वितरण शुरू, खिल उठे स्टूडेंट्स के चेहरे

बड़कोट: मुख्यमंत्री फ्री टैबलेट योजना चुनाव के बाद अब फिर से जोर पकड़ने लगी है। राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय में भी योजना के तहत टैबलेट वितरण शुरू हो गया है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डीएस मेहरा ने कहा कि सभी छात्र/छात्राएं 20 अप्रैल तक अपने टैबलेट और उनके बिल प्रस्तुत कर 1 सप्ताह के भीतर उनके खाते में डीवीटी के माध्यम से निर्धारित धनराशि डाल दी जाएगी।

टैबलेट वितरण के लिए प्राचार्य के निर्देशन में एक समिति का गठन किया गया है, जो संबंधित कार्य और दायित्व को देखेगी। प्राचार्य ने सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी हैं। योजना से स्टूडेंट्टस ऑनलाइन माध्यम से आवेदन सकेंगे। इससे जहां उनका पैसा बचेगा। वहींख् समय की भी बचत होगी। डिजिटल माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। योजना का मुख्य लक्ष्य छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक रुचि लाना है, जिससे वह पढाई में अधिक मन लगा सकेंगे।

वितरण कार्य के प्रथम दिवस में निरीश नौटियाल बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र को टैबलेट की धनराशि चैक माध्यम से दी गई। इस अवसर पर समिति के संयोजक प्रोफेसर युवराज शर्मा के साथ-साथ समिति के अन्य सदस्य डॉ. विजय बहुगुणा, डॉ. बीएल थपलियाल, डॉ.विनय शर्मा, डॉ. डीपी गैरोला, डॉ. दिनेश शाह समेत अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here