उत्तराखंड : आपके पास भी आए ATM संबंधी ऐसी कॉल तो सावधान, किसान से अब तक की सबसे बड़ी ठगी

नैनीताल : उत्तराखंड में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन लाखों की ठगी के मामले सामने आ रहे हैं जिससे पुलिस भी हैरान है। इस बार मामला किसान से जुड़ा है। बता दें कि अमीर बनने के सपने ने किसान की लुटिया डुबो दी। उसकी सारी जमा पूंजी को ठगों ने लूट लिया। मामला तब खुला जब किसान शिकायत करने के लिए हल्द्वानी कोतवाली पहुंचा। जब किसान ने पुलिस को ठगी गई रकम के बारे में बताया तो पुलिस के होश उड़ गए। वहीं पुलिस ने अब मामला एसटीएफ को सौंप दिया है।

आपको बता दें कि मामला नैनीताल के हल्द्वानी का है। हल्द्वानी जेल रोड निवासी किसान के अनुसार करीब 2 साल पहले उसके पास एटीएम बंद होने को लेकर फोन आया। किसान ने पुलिस को बताया कि फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताते हुए कहा कि उसका एटीएम ब्‍लॉक हो रहा है, जारी रखने के लिए कार्ड नंबर और अन्‍य गोपनीय जानकारी देनी होगी। एटीएम ब्‍लॉक होने से बचने के लिए उसने सारी बैंक संबंधी गोपनीय जानकारी उस नकली बैंक मैनेजर को दे दी। डिटेल देते ही उसके खाते से करीब दो लाख रुपये कट गए। कुछ दिनों बाद ठगों ने किसान को बीमा अधिकारी बनकर कॉल कर उसे झांसे में लिया। बीमा के बड़े-बड़े फायदे बताकर उससे करोड़ों रुपए की ठगी कर ली। वह बीमा की राशि समय-समय पर जमा करवाते रहे और कागज मांगने पर डॉक्यूमेंट तैयार होने का झांसा देते रहे। किसान ठगों के चंगुल में फंसता चला गया। उसने अपने घर वालों को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

किसान के मुताबिक, ठगों ने उससे कहा कि वह इस बात को किसी से साझा न करे वरना उसे नुकसान हो सकता है। ठगों ने उसकी लॉटरी निकलने की भी सूचना दी। जिसके लिए उससे रजिस्ट्रेशन व प्रक्रिया शुल्क आदि के नाम पर पैसे की मांग की गई। इस तरह वह करीब दो करोड़ रुपये गंवा चुका है। अब एसटीएफ जांच में ही पता चलेगा कि वह कितना सच बोल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here