उत्तराखंड: महाराज के सख्त निर्देश, चारधाम यात्रा में लापरवाही मतलब एक्शन

 

देहरादून: चार धाम यात्रा को लेकर सरकार ने इस बार तैयारियों पर विशेष ध्यान रखा है। सरकार का लक्ष्य है इस बार यात्रा को बहुत भव्य रुप से संचालित किया जाए। इसको देखते हुए ही लगातार समीक्षा बैठकों का दौर जारी है। सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में पर्यटन मंत्री व लोक निर्माण विभाग मंत्री सतपाल महाराज ने PWD की समीक्षा बैठक की है।

महाराज ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा मार्गों को दुरुस्त रखा जाए, जिससे किसी प्रकार से भी यात्रा बाधित नहीं हो। महाराज ने अधिकारियों को पीडब्ल्यूडी विभाग में रिक्त पदों को जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पहाड़ों में काफी ब्रिज हैं, जो जर्जर हैं। उसपर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे जर्जर पुलों की मरम्मत करने का काम किया जाए। साथ ही जहां बड़े-बड़े बोल्डर्स रास्ते में गिरते हैं, उनको लेकर भी ध्यान दिया जाए। महाराज ने कहा कि समीक्षा बैठक की है। अधिकारियों को यात्रा की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। महाराज ने पुलों के सेफ्टी ऑडिट किए जाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here