उत्तराखंड: CM के कड़े निर्देश, प्रदेश के सभी CHC में बनाएं 10-10 ऑक्सीजन बेड

 

देहरादून: कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले के सभी CHC में 10-10 बेड के आक्सीजन बेड बच्चों के लिए बनाएं। मुख्यमंत्री के इस कदम से भाजपा संगठन मुख्यमंत्री के निर्णय की सरहाना कर रहा है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स का कहना है कि मुख्यमंत्री ने जिला अधिकारियों को भी कड़े शब्दों में चेतावनी दी है यदि कोई जिला अधिकारी तीसरी लहर से पहले कोविड की तैयारियों में लापरवाही करता है, तो लापरवाही बरतने वाले जिला अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगाी।

तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार का दावा है कि सभी तरह की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। हालांकि अब तक कुछ ही जिलों में बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए हैं। सीएम तीरथ सिंह रावत ने तैयारियों को लेकर शुक्रवार को सभी जिलों के जिलाधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक भी थी। इसमें उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को समय से तैयारियों पूरा करने के निर्देश दिए थे।

मुख्य सचिव पहले कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने के निर्देश जारी कर चुके हैं मुख्य सचिव ने सभी जिलों में जरूरी मेडिकल सुविधाएं जुटाने के निर्देश तो दिए ही हैं। साथ ही आवश्यक सामग्री की समय से खरीदारी करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना के इलाज में कारगर सभी चीजों की खरीदारी समय पर कर तैयारी पूरी होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here